Saturday , September 22 2018

योगी के मुस्लिम मंत्री ने खुद को हिन्दू बता मुसलमानों को लेकर कह दिया यह बड़ी बात!

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में एकमात्र मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा ने आज कहा कि चूंकि वह हिंदुस्तान में रहते हैं, इसलिए वह हिंदु। प्रदेश के वक्फ राज्यमंत्री रजा ने आंबेडकर जयंती के मौके पर यहां आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, ‘हिंदुस्तान में रहने वाला प्रत्येक व्यक्ति हिंदू है, लिहाजा वह खुद भी हिंदु हैं।’’

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरी पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार के कद्दावर मंत्री आजम खान का रुझान अब भाजपा की ओर हो रहा है। उनका हृदय परिवर्तन हो रहा है या यूं कहें कि उन्हें कुछ विचलित कर रहा है। आगे क्या होने वाला है यह उन्हें दिखाई देने लगा है। इसी के साथ उन्होंने योगी सरकार की उपलब्धियां भी गिनाई।

बता दें कि हिंदू और हिंदुस्‍तान को लेकर बीते साल एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया था कि उन्होंने बतौर सांसद उर्दू में तीन बार शपथ ली है और वह 2019 में फिर ऐसा ही करेंगे।

इस खबर में दावा किया गया था कि बसपा के एक निगम पार्षद के उर्दू में शपथ लेने पर उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ नगरपालिका में भाजपा और बसपा के सदस्यों के बीच मंगलवार को झड़पें शुरू हो गई।

हैदराबाद से लोकसभा सांसद ने ट्वीट कर कहा था, ‘‘सांसद के तौर पर मैंने तीन बार उर्दू में शपथ ली है तो क्या यह असंवैधानिक है और इंशाल्लाह 2019 में एक बार फिर उर्दू में शपथ लूंगा। भारत पर हिंदी, हिंदू और हिंदुस्तान के आधार पर शासन नहीं किया जा सकता।’’

साभार- जनसत्ता

TOPPOPULARRECENT