गलत गैस देने से मरीजों की मौत के जिम्मेदार योगी इस्तीफा दें : कांग्रेस

गलत गैस देने से मरीजों की मौत के जिम्मेदार योगी इस्तीफा दें : कांग्रेस
Click for full image

नई दिल्ली: कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के शहर वाराणसी में सुंदरलाल अस्पताल में एनीसथीसया की जगह उद्योग गैस देने से 14 मरीजों की मौत के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए आज स्वास्थ्य मंत्री को तुरंत बर्खास्त करने और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे की मांग की है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

कांग्रेस मीडिया सेल के प्रमुख रणदीप सिंह सरजे वाला ने यहां पत्रकारों से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के सुंदरलाल अस्पताल में सर्जरी के लिए मरीजों को एनीसथीसया की जगह उद्योग गैस दी जा रही है। इससे पहले जून में इसी तरह से मरीजों के साथ खिलवाड़ करने से अस्पताल में 14 लोगों की मौत हो गई थी। मामला इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंचा तो उसकी जांच कराई गई।

प्रवक्ता ने कहा कि राज्य में रोगियों के साथ लगातार खिलवाड़ हो रहा है। गोरखपूर में बच्चों की मौत के बाद राज्य सरकार की लापरवाही का बड़ा मामला अब प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में सामने आया है। उन्होंने इसे गंभीर अपराध बताते हुए मुख्यमंत्री से नैतिक आधार पर इस्तीफा देने की मांग की और कहा कि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री को तुरंत बर्खास्त किया जाना चाहिए।

प्रवक्ता ने कहा कि जांच से पता चला है कि उद्योग गैस की आपूर्ति इलाहाबाद से भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक की कंपनी द्वारा की जाती है। यह आपराधिक लापरवाही बताते हुए उन्होंने भाजपा विधायक और अस्पताल प्रशासन के खिलाफ भी मामला दर्ज करने की मांग की।

Top Stories