Monday , September 24 2018

वॉट्सएप से ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करना होगा आसान, जानें क्या है प्रोसेस

ऑनलाइन पैसों का लेन-देन करने वालों के लिए एक अच्छी खबर है. हाल ही में वॉट्सऐप ने एक नया पेमेंट फीचर लॉन्च किया है. इस पेमेंट फीचर के जरिए अब ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करना आसान हो जाएगा. दरअसल वॉट्सऐप अपने इस नए फीचर के परीक्षण में कई दिनों से लगा हुआ था.

वॉट्सऐप के इस फीचर के लॉन्च होने के बाद पेटीएम और ई रिचार्ज जैसी कंपनियों के लिए मुसीबत खड़ी होने वाली है. अब तक लोग ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करने के लिए इन ऐप का सहारा लिया करते थे मगर इसमें अकाउंट से जुड़ी तमाम जानकारियां भरने में काफी समय बर्बाद होता था. ऐसे में वॉट्सऐप का ये नया फीचर यूजर्स की इस समस्या को खत्म कर देगा.

इस फीचर का इस्तेमाल वॉट्सऐप अपडेट करने के बाद ही किया जा सकता है. एक बार वॉट्सऐप अपडेट करने के बाद इसकी सेटिंग्स में आपको ये फीचर दिखाई देने लगेगा. जैसे ही आप इसके पेमेंट ऑप्शन पर क्लिक करेंगे आपको नंबर वेरिफाई करने के लिए कहा जाएगा, ये वहीं नंबर होगा जो आपके बैंक अकाउंट  से लिंक होगा. एक नंबर वेरिफाई होने के बाद आपका अकाउंट अपने आप इस पेमेंट फीचर के साथ लिंक हो जाएगा. इस के बाद आप बड़ी आसानी से किसी को भी ऑनलाइन पैसे भेज सकते हैं.

ऐसे भेजें पैसे

पैस भेजने के लिए आपको सबसे पहले सेटिंग्स में जाकर पेमेंट ऑप्शन पर जाना होगा. इसके बाद आपको सेंड का ऑप्शन दिखेगा. सेंड के ऑप्शन पर क्लिक कर आपको जिसे पैसे भेजने हैं उसे चुनें और फिर उसके बाद अमाउंट भरकर पैस भेज सकते हैं

TOPPOPULARRECENT