पूर्वी भारत में मैकडोनाल्ड्स के सभी रेस्तरां बंद, भारत में पुरी तरह से हो सकते है बंद

पूर्वी भारत में  मैकडोनाल्ड्स के सभी रेस्तरां बंद, भारत में पुरी तरह से हो सकते है बंद
Click for full image

नई दिल्ली। मैकडोनाल्ड के संयुक्त उद्यम सहयोगी रहे विक्रम बक्शी ने सोमवार को कहा कि पूर्वी भारत में लगभग सभी रेस्तरां बंद हो गये हैं और उत्तरी क्षेत्र में कई अन्य बंद होने की कगार पर हैं। इसका कारण उनके लाजिस्टिक भागीदारी द्वारा आपूर्ति को बंद करना है।

मैकडोनाल्ड और बक्शी के बीच विवाद चल रहा है। राधाकृष्ण फूडलैंड द्वारा आपूर्ति बंद किये जाने से 80 रेस्तरां प्रभावित हुए हैं। यह सब मैकडोनाल्ड और बक्शी के बीच विवाद का यह नतीजा है।

उन्होंने कहा, ‘‘लाजिस्टिक सहयोगी के कदम से पूर्वी भारत में लगभग सभी रेस्तरां बंद हो गये हैं और अन्य (उत्तर भारत) पर भी आपूर्ति की कमी के कारण दबाव है।’’ बक्शी ने कहा कि फिलहाल सीमित भंडार के कारण कुल 80 रेस्तरां दबाव में हैं।

राधाकृष्णा फूडलैंड प्राइवेट लि. ने सीपीआरएल को लिखे पत्र में कहा कि वह मात्रा कम होने तथा भविष्य की अनिश्चितता समेत कुछ अतिरिक्त राशि का भुगतान नहीं होने से आपूर्ति को रोक रही है। कनाट प्लाजा रेस्टुरेंन्टस लि. (सीपीआरएल) बक्शी और मैकडोनाल्ड्य इंडिया की संयुक्त उद्यम है।

बक्शी ने दुकानों के मालिक और उसे विकसित करने वालों को लिखे पत्र में कहा है, ‘‘हमारा लंबे समय से लाजिस्टिक भागीदार इकाई राधाकृष्ण फूडलैंड ने मैकडोनाल्ड्स और उसकी पूर्ण अनुषंगी मैकडोनाल्ड्स इंडिया प्राइवेट लि. के साथ कथित रूप से साठगांठ कर आपूर्ति रोकने का फैसला किया है।

Top Stories