ईंधन की कीमतों में वृद्धि को लेकर यूथ कांग्रेस ने मोदी, शाह को भेजी साइकिल

, ,

   

देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि के बीच, भारतीय युवा कांग्रेस (IYC) ने गुरुवार को विरोध के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कई अन्य लोगों को कूरियर के माध्यम से साइकिल भेजी।

ADVERTISEMENT

राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी के नेतृत्व में आईवाईसी कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों पर नाराजगी व्यक्त की।

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर आईवाईसी सदस्यों ने प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृह मंत्री, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और महिला एवं बाल कल्याण मंत्री स्मृति ईरानी को साइकिलें भेजीं।


आईवाईसी सदस्यों ने केंद्र सरकार को आईना भी दिखाया ताकि सरकार अपनी नींद से जाग सके और अपने उन वादों को याद रख सके जो उन्होंने चुनाव से पहले देश की जनता से किए थे।

“सरकार की नीतियों से त्रस्त लोगों को सरकार लगातार झटका दे रही है। ऐसे में दुनिया की कोई भी सरकार अपनी जनता पर इतना अत्याचार नहीं करती जितनी मोदी सरकार कर रही है. पिछले पांच महीनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 43 गुना वृद्धि हुई है, ”श्रीनिवास ने कहा।

ADVERTISEMENT

उन्होंने कहा कि जब बीजेपी विपक्ष में थी तो पेट्रोल-डीजल पर 5 रुपये की बढ़ोतरी को लेकर सड़कों पर प्रदर्शन करती नजर आई थी, लेकिन आज जब चौतरफा महंगाई है तो सब खामोश हैं.

उन्होंने कहा कि आज आईवाईसी ने उन्हें नींद से जगाने की कोशिश की है, देश के कई हिस्सों में पेट्रोल 100 रुपये को पार कर गया है, डीजल 90 रुपये को पार कर गया है, शर्मनाक बात यह है कि ऐसी खुली लूट करने के बावजूद भाजपा सरकार फिर से आरोप लगा रही है. इस महंगाई के लिए कांग्रेस

“मोदी सरकार ने आम आदमी के बजट में एक बड़ी सेंध लगाई है, जिसका सामना वे नहीं कर पा रहे हैं, पिछले 13 महीनों में पेट्रोल की कीमत में 25.72 रुपये और डीजल की कीमत में 23.93 रुपये की वृद्धि हुई है। पिछले पांच महीनों में ईंधन की कीमतों में 43 गुना वृद्धि हुई है, ”उन्होंने कहा, यह मोदी सरकार की नीतियों का प्रभाव है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक नया रिकॉर्ड बनाया जा रहा है।

श्रीनिवास ने यह भी कहा कि बढ़ती महंगाई से किसान, युवा, मजदूर, व्यापारी, महिलाएं परेशान हैं. उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आरएसएस और बीजेपी का जनविरोधी चेहरा लोगों के सामने आ गया है।

ADVERTISEMENT