Tuesday , September 25 2018

YRS कांग्रेस के सासंदो ने कहा- ‘आन्ध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिला तो दे देंगे इस्तीफा’

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने का मुद्दा गर्मा गया है। इस मुद्दे को लेकर वाईएसआर कांग्रेस के सभी सांसद संसद से इस्तीफा दे सकते हैं।

पार्टी के नेता ने सोमवार को कहा कि यदि आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिए बगैर संसद अनिश्‍चितकाल के लिए स्‍थगित हो जाती है तो पार्टी के सभी सांसद तुरंत इस्तीफा दे देंगे। इसी क्रम में वाईएसआर कांग्रेस के सांसदों ने तेलगु देशम पार्टी के सांसदों से भी उनके साथ आने की मांग की है।

लोकसभा के सांसद एम. राजमोहन रेड्डी ने मीटिंग के बाद कहा कि यदि संसद 5 अप्रैल को बिना किसी घोषणा के अनिश्‍चितकाल के लिए स्‍थगित हो जती है तो अगले ही दिन उनकी पार्टी के सभी सांसद इस्तीफा दे देंगे।

पार्टी ने NDA सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव नोटिस दिया गया है। रेड्डी ने बताया कि जब तक संसद सत्र में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा नहीं होती तब तक वे नोटिस देते रहेंगे। गौरतलब है कि 5 अप्रैल संसद का वर्तमान सत्र समाप्त हो रहा है।

उन्होंने यह भी बताया कि यदि संसद सत्र अनिश्चित काल के लिए स्थगित हो जाती है तो वे उसी समय स्पीकर फॉर्मेट में अपना इस्तीफा सौंप देंगे।

YSR कांग्रेस के नेताओं ने TDP के सांसदों से भी इसी प्रकार का कदम उठाने को कहा है ताकि केंद्र सरकार पर दबाव बनाया जा सके। गौरतलब है कि YSR कांग्रेस के नेता जगनमोहन रेड्डी इस समय पूरे राज्य की पदयात्रा पर हैं। उन्होंने ताजा स्थिति की जानकारी के लिए पार्टी के सांसदों से गुंटूर में मुलाकात की थी।

TOPPOPULARRECENT