लकी हैं युसूफ पठान, जिस टीम में गये वही हो गई चैंपियन, देखें, इतिहास!

लकी हैं युसूफ पठान, जिस टीम में गये वही हो गई चैंपियन, देखें, इतिहास!
Click for full image

चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले जाने वाले आईपीएल 11 के फाइनल मुकाबले के लिए हर कोई तैयार है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में दोनों टीमों के कई बड़े खिलाड़ियों पर नजर होगी। लेकिन इस बीच हैदराबाद के पास एक ऐसा लकी चार्म है जो उसे आज फाइनल जितवा सकता है।

वो खिलाड़ी कोई और नहीं ऑल राउंडर यूसुफ पठान हैं। दरअसल, पठान अब तक जिस भी टीम के लिए फाइनल खेलें हैं वह टीम जीती है, फिर चाहे वो आईपीएल की बात हो या फिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की।

दरअसल, 2007 में जब भारतीय टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप जीता तो यूसुफ टीम का हिस्सा थे, इसके अलावा वर्ल्ड कप 2011 में भी यूसुफ टीम में थे और भारत चैंपियन बना। सिर्फ टीम इंडिया के लिए ही नहीं, बल्कि आईपीएल में भी यूसुफ का लकी चार्म चला।

2008 में जब राजस्थान चैंपियन बना तो यूसुफ टीम का हिस्सा थे, इसके अलावा 2012 और 2014 में कोलकाता चैंपियन बनी तो भी यूसुफ टीम का हिस्सा थे।

2007 – टी20 वर्ल्ड कप.

2008 – राजस्थान रॉयल्स

2011 – 50 ओवर वर्ल्ड कप

2012 – कोलकाता नाइट राइडर्स

2014 – कोलकाता नाइट राइडर्स

2018 – ???

गौरतलब है कि टी-20 क्रिकेट का महाकुंभ कहा जाने वाला आईपीएल का 11वां सीजन आज खत्म होगा। मुंबई में होने वाले फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद खिताबी जंग में जोर आजमाइश करेंगे। दोनों ही टीमों ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन अब बारी आखिरी वार की है।

साभार- ‘आज तक’

Top Stories