विजय हजारे ट्रॉफी: युसूफ पठान को बड़ौदा की टीम से बाहर किया गया

विजय हजारे ट्रॉफी: युसूफ पठान को बड़ौदा की टीम से बाहर किया गया
Kolkata Knight Riders bowler Yusuf Pathan celebrates after the dismissal of Rajasthan Royals batsman Ashok Mineria during the IPL Twenty20 cricket match between Rajasthan Royals and Kolkata Knight Riders at The Eden Gardens in Kolkata on April 13, 2012. RESTRICTED TO EDITORIAL USE. MOBILE USE WITHIN NEWS PACKAGE. AFP PHOTO/Dibyangshu SARKAR (Photo credit should read DIBYANGSHU SARKAR/AFP/Getty Images)

विजय हजारे ट्राफी में क्वार्टरफाइनल मुकाबलों से पहले बड़ौदा की टीम में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है। टीम के सीनियर खिलाड़ी युसूफ पठान को टीम से बाहर कर दिया गया है। सौराष्ट्र के खिलाफ 22 फरवरी को होने वाले मुकाबले से पहले बड़ौदा क्रिकेट संघ की तरफ से लिये गए इस फैसले को काफी अहम माना जा रहा है। युसूफ की जगह अक्षय ब्रह्मभट्ट को शामिल किया गया है।

बड़ौदा क्रिकेट संघ के अधिकारियों के मुताबिक पठान को बाहर करने के निर्णय पर चयन समिति के सदस्य बंट गए थे लेकिन अहम मैच के लिए ऐसा किया गया। उनके अनुसार युसूफ ने इस सीजन 6 मैच खेले हैं लेकिन प्रदर्शन अच्छा नहीं कर पाए इसलिए उन्हें टीम से बाहर करने का फैसला लिया गया। उनका खराब प्रदर्शन ही बाहर करने का एकमात्र कारण है।

सूत्रों के मुताबिक़ युसूफ पठान को टीम से बाहर करने के फैसले पर 2 सदस्य सहमत नहीं हुए, वे यह चाहते थे कि अब तक टीम जिन खिलाड़ियों के साथ जीत रही थी, उन्हें ही आगे भी रखा जाए और पठान को बाहर न किया जाए। इसके बाद अन्य तीन सदस्यों ने कोच से सलाह लेकर पठान को बाहर बैठाने का अंतिम फैसला लिया।

इससे पहले विजय हजारे ट्रॉफी शुरू होने से कुछ समय पहले ही पठान को टीम का सदस्य बनाया गया था। उनका नाम भी संभावित खिलाड़ियों की सूची में नहीं था लेकिन 15 सदस्यों के चयन के वक्त उन्होंने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया और टीम में चयन पक्का कर लिया।

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ समय से पठान का बल्ला खामोश ही रहा है। विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने 6 मैचों में बड़ौदा का प्रतिनिधित्व किया है लेकिन महज 79 रन उन्होंने बनाए हैं। इस दौरान उनका उच्च स्कोर 28 रन रहा है। इससे पहले उन्हें डोपिंग आरोपों में भी प्रतिबंधित किया गया था। देखते हैं उनकी अनुपस्थिति में टीम कैसा प्रदर्शन करती है

Top Stories