इस्लाम के लिए बॉलीवुड छोड़ने पर ज़ायरा वसीम को लेकर शिवसेना का बड़ा बयान!

इस्लाम के लिए बॉलीवुड छोड़ने पर ज़ायरा वसीम को लेकर शिवसेना का बड़ा बयान!

दंगल और सीक्रेट सुपरस्टार फिल्म की अदाकारा जायरा वसीम के अभिनय छोड़ने के फैसले पर अब सियासी प्रतिक्रियाएं भी आने लगी हैं। शिवसेना और भाजपा ने धर्म को आधार बनाकर ऐक्टिंग करियर छोड़ने के निर्णय को दबाव में लिया गया फैसला बताया है।

बता दें कि जायरा ने रविवार को इंस्टाग्राम पर 6 पन्ने लंबे नोट में फिल्म लाइन छोड़ने के निर्णय की जानकारी दी थी।

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, जायरा ने कहा कि इस चकाचौंध और कामयाबी की कहानी उन्हें लगातार अल्लाह और ईमान से दूर कर रहा था। शिवसेना ने जायरा के मजहब के नाम पर अभिनय की दुनिया को छोड़ने के निर्णय की आलोचना की।

कुछ माह पूर्व कांग्रेस छोड़कर शिवसेना में शामिल हुईं प्रियंका चतुर्वेदी ने जायरा के निर्णय पर ट्विटर पर लंबी प्रतिक्रिया दी। प्रियंका ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘आप अपनी आस्था का पालन कर सकते हैं अगर यह आपको आकर्षित कर रहा है, किन्तु कृपया अपने करियर का निर्णय धर्म को आधार बनाकर न करें।

यह आपके धर्म को असहिष्णु बताता है, जबकि हकीकत में ऐसा नहीं है। यह उनके मजहब के लिए भी एक बड़ा प्रतिगामी कदम है और इस गलत धारणा को और पुष्ट करता है कि इस्लाम में सहिष्णुता के लिए कोई जगह नहीं है।’

वहीं भाजपा ने भी जायरा के एक्टिंग छोड़ने के फैसले को दबाव में लिया फैसला बताया है। भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने प्रेस वालों से कहा कि, ‘धर्म के आधार पर अभिनय छोड़ने का फैसला दबाव में लिया हुआ निर्णय लग रहा है।

वह लगातार कट्टरपंथी लोगों के निशाने पर भी थीं।’ दूसरी ओर नैशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने सबको जायरा के निर्णय का सम्मान करने की सीख दी।

Top Stories