दिल्ली हिंसा पर बोलने वाले ईरान के राजदूत को समन!

दिल्ली हिंसा पर बोलने वाले ईरान के राजदूत को समन!

देश की राजधानी दिल्ली में बीते दिनों हुई हिंसा की खबरों ने दुनियाभर में सुर्खियां बटोरीं। सोमवार को दिल्ली हिंसा को लेकर ईरान के विदेश मंत्री ने प्रतिक्रिया दी और चिंता व्यक्त की थी।

 

आज तक पर छपी खबर के अनुसार, अब इसी के बाद मंगलवार को विदेश मंत्रालय ने ईरानी राजदूत को समन किया। विदेश मंत्रालय की ओर से ईरानी मंत्री द्वारा किए गए बयान पर सख्त आपत्ति जताई गई है।

 

सूत्रों की मानें, तो मंगलवार को भारतीय विदेश मंत्रालय ने ईरानी राजदूत को बुलायाा। इस दौरान भारत के आंतरिक मामले में ईरानी विदेश मंत्री द्वारा दिए गए बयान पर आपत्ति जताई गई।

 

 

बता दें कि दिल्ली हिंसा को लेकर ईरान के विदेश मंत्री जावेद जरीफ ने सोमवार को ट्वीट किया था। जावेद जरीफ ने अपने ट्वीट में लिखा था, ‘भारतीय मुसलमानों के खिलाफ हुई संगठित हिंसा की ईरान निंदा करता है।

 

 

ईरान सदियों से भारत का दोस्त रहा है। ऐसे में हम भारत से अपील करते हैं कि सभी भारतीयों का ध्यान रखा जाए और किसी के साथ कोई अन्याय ना हो। शांतिपूर्ण बातचीत और कानून के शासन में ही आगे का रास्ता शामिल है।

 

सिर्फ ईरान ही नहीं बल्कि कई अन्य देशों और संगठनों की ओर से भी दिल्ली हिंसा पर चिंता व्यक्त की गई थी। इनमें संयुक्त राष्ट्र, अमेरिका, पाकिस्तान, चीन जैसे देश भी शामिल हैं, जिन्होंने दिल्ली हिंसा को लेकर बयान दिया थाा।

 

साभार- आज तक

Top Stories