Friday , December 15 2017

VIDEO: ज़ी न्यूज़ के रिपोर्टर ने पूछा सवाल, तो खुश होकर राहुल बोले- यह पत्रकार मोदी-अमित शाह से नहीं डरता

अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी के अप्रत्याशित मुनाफे को लेकर पूछे गए सवाल पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ज़ी न्यूज़ के एक रिपोर्टर की जमकर तारीफ की।

दरअसल, राहुल गांधी गुजरात के आनंद जिले में एक रोड शो कर रहे थे। इसी दौरान ज़ी न्यूज़ के रिपोर्टर गौरव पटेल ने उनसे जय शाह की स्वामित्व वाली कंपनी के कारोबार में अप्रत्याशित इज़ाफे के मामले में कथित अनैतिकता पर टिप्पणी करने के लिए कहा।

राहुल गांधी ने इस सवाल के जवाब में रिपोर्टर की हिम्मत की तारीफ करते हुए मोदी सरकार और मीडिया की चुप्पी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने ज़ी न्यूज के बीजेपी की ओर झुकाव पर भी हमला बोला।

राहुल गांधी ने कहा कि गौरव पटेल एक बहादुर रिपोर्टर हैं। वह मोदी जी से डरते नहीं, उन्हें अमित शाह से डर नहीं लगता। उन्होंने बिना किसी डर के मुझसे यह सवाल कि अमित शाह के बेटे की कंपनी ने अप्रत्याशित लाभ कमाया है, आप इसे कैसे देखते हैं।

सवाल का हवाला देते हुए राहुल गांधी ने उलटा रिपोर्टर से ही पूछा, “आप 50,000 रुपये से 80 करोड़ रुपये तक अचानक कूदने का मतलब कह रहे हैं? यह कैसे हुआ आपको क्या लगता है? आप बहादुर लगते हैं आप इसका उत्तर क्यों नहीं देते? आप क्या सोचते हो? इस छोटी सी कंपनी के मालिक का नाम क्या है? यह शाह की कंपनी, जो कि 2014 में यह 50,000 रुपये की थी। 2014 के बाद, यह 80 करोड़ रुपये की बन गई। आप इस बारे में क्या सोचते है? यह कैसे हुआ? डरो मत, तुम मुझे बताओ कि तुम क्या महसूस करते हो”।

इसपर रिपोर्टर ने कहा कि सर, मैं आप से पूछ रहा हूं। जिसके जवाब में राहुल गांधी ने फिर से सवाल किया, “आप पत्रकार हैं? क्या यह एक वैध व्यवसाय का परिणाम है? आप जवाब जानते हैं। पूरे देश को इसका जवाब पता है। लेकिन आपने मुझसे बहुत अच्छा सवाल पूछा। बहुत बढ़िया”।

देखें इस दिलचस्प सवाल-जवाब का वीडियो…

जब जी न्यूज़ के पत्रकार ने राहुल गांधी से अमित शाह के बेटे की कम्पनी पर प्रतिक्रिया चाही तो देखिए क्या हुआ?

Posted by जनता का रिपोर्टर on Monday, October 9, 2017

TOPPOPULARRECENT