शाह फैसल के बाद जम्मू-कश्मीर में एक और IAS अधिकारी ने दिया इस्तीफा

शाह फैसल के बाद जम्मू-कश्मीर में एक और IAS अधिकारी ने दिया इस्तीफा

राजनीति में शामिल होने के कयास के बीच जम्मू-कश्मीर के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी फारूक अहमद शाह ने सेवा से इस्तीफा दे दिया। ऐसी संभावना है कि वह लोकसभा और विधानसभा चुनाव से पहले नेशनल कांफ्रेंस में शामिल हो सकते हैं।

अधिकारियों ने बताया कि 2004 बैच के आईएएस अधिकारी शाह मौजूदा समय में लोक स्वास्थ्य इंजीनियरिंग, सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण के साथ प्रशासनिक सचिव, राहत, पुनर्वास एवं पुनर्निर्माण का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे थे। उन्होंने स्वेच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन किया था। सामान्य प्रशासन विभाग ने बताया कि आईएएस अधिकारी खुर्शिद अहमद शाह को फारूक अहमद शाह की जगह ये प्रभार तत्काल प्रभाव से सौंपे गए हैं।

पिछले कुछ दिनों से ऐसी खबरें थी कि 57 वर्षीय शाह सरकारी सेवा से इस्तीफा देकर चुनाव से पहले नेशनल कांफ्रेंस में शामिल हो सकते हैं। इससे पहले आईएएस अधिकारी शाह फैसल नौ जनवरी को सेवा से इस्तीफा दे चुके हैं। वह 2009 में संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में पहले स्थान पर आकर चर्चा के केंद्र में आए थे। उन्होंने सेवा से इस्तीफा देते हुए कहा था कि वह मुख्यधारा की राजनीतिक पार्टी या अलगाववादी हुर्रियत कांफ्रेंस में ‘फिलहाल अभी शामिल नहीं होंगे लेकिन वह आगामी लोकसभा चुनाव लड़कर खुश होंगे। इसी बीच जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने बुधवार को 43 अधिकारियों के तबादले और नियुक्ति का आदेश दिया।

Top Stories