बड़ी खबर: इजरायल पर हमला कर सकता है यह ताक़तवर मुस्लिम देश!

बड़ी खबर: इजरायल पर हमला कर सकता है यह ताक़तवर मुस्लिम देश!

इस्राईल के कैबिनेट मंत्री ने कहा है कि यदि वाशिंग्टन और तेहरान के बीच तनाव में वृद्धि हुई तो ईरान सीधे या प्राक्सी द्वारा इस्राईल पर हमला कर सकता है।

ज्ञात रहे कि पिछले सप्ताह अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ने ईरान पर दबाव डालते हुए कहा था कि वह ईरानी अधिकारियों से वार्ता के लिए तैयार हैं। इस्राईल के ऊर्जा मंत्री यूवाल इस्तांन्तीज़ ने हालिया ईरान-अमरीका तनाव पर वार्ता करते हुए कहा कि मध्यपूर्व में तनाव बढ़ रहा है।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, उन्होंने कहा कि यदि ईरान और अमरीका के बीच तनाव बढ़ा तो ईरान और उसके पड़ोसी देश, मुझे उनके हवाले से चिंता है कि वह हिज़्बुल्लाह और अन्य इस्लामी प्रतिरोधक संगठन को ग़ज़्ज़ा से प्रयोग करेंगे।

इस्राईली प्रधानमंत्री के सुरक्षा मंत्रीमंडल के महत्वपूर्ण सदस्य ने इस्राईल के वाइ नेट टीवी को दिए गये बयान में कहा कि और ऐसा भी हो सकता है कि ईरान सीधे इस्राईल पर मीज़ाइल हमले का प्रयास करे।

दूसरी ओर ओर जब इस्राईली मंत्री से सवाल किया गया कि क्या ईरान और अमरीका के बीच बढ़ते तनाव के दौरान संभावित मीज़ाइल हमलों को रोकने के लिए कार्यवाही की जा रही हैं तो उन्होंने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की।

Top Stories