जेलों में कैदियों को इस्लाम अपनाने के लिए किया जा रहा है मजबूर! ब्रिटेन ने मुस्लिम समूह पर लगाया आरोप

जेलों में कैदियों को इस्लाम अपनाने के लिए किया जा रहा है मजबूर! ब्रिटेन ने मुस्लिम समूह पर लगाया आरोप

लंदन : ब्रिटेन की एक ताजा सरकारी रिपोर्ट में कहा गया है कि ब्रिटिश शीर्ष सुरक्षा जेलों में मुस्लिम गिरोह गैर-मुस्लिम कैदियों के धर्म परिवर्तन के लिए जबरदस्ती और हिंसा का इस्तेमाल कर रहे हैं। एक RT पैनल इससे निपटने के तरीकों पर बहस किया। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, ब्रिटेन में लगभग 13,000 मुस्लिम कैदी हैं, जिनमें कुल जेल की आबादी का लगभग 15 प्रतिशत है। न्याय मंत्रालय ने ब्रिटेन की आठ अधिकतम सुरक्षा जेलों में से तीन पर साक्षात्कार के आधार पर कहा, मुस्लिम गिरोह गैर-मुस्लिम कैदियों पर सीधी हिंसा सहित विभिन्न रणनीति का इस्तेमाल करते हुए इस्लाम में परिवर्तित होने का दबाव बनाते हैं।

RT ने आतंकवाद निरोध के लिए यूके होम ऑफिस के पूर्व सलाहकार, और राजनीतिक टिप्पणीकार डेविड वांस, जो कि इसके बारे में बहुत अलग विचार रखते हैं, उन्होने इस समस्या के बारे में बात की। उन्होंने कट्टरपंथी कैदियों के बारे में कहा”मैं इन व्यक्तियों के लिए अनिवार्य रूप से एक ब्रिटिश गिटमो सुझाव दे रहा हूं,” । “ग्वांतानामो ने कभी भी कुछ भी हल नहीं किया,” महमूद ने तर्क दिया कि पुनर्वास के बजाय अलगाव और अलगाव केवल अधिक कट्टरपंथी कट्टरपंथियों को अंततः जेलों से बाहर निकलेंगे।

अधिक जानने के लिए पूरी बहस देखें।

नोट : RT (Russia Today) मॉस्को और वाशिंगटन स्टूडियो से प्रसारित होने वाला एक वैश्विक #news नेटवर्क है। 1 बिलियन YouTube विचार बेंचमार्क को तोड़ने वाला RT पहला समाचार चैनल है।

Top Stories