मात्र 20 साल के इस खिलाड़ी को मिला टेस्ट टीम में मौका!

मात्र 20 साल के इस खिलाड़ी को मिला टेस्ट टीम में मौका!

दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाले आगामी टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया। यह सीरीज तीन टेस्ट मैचों के लिए खेली जाएगी। इस टीम में कुछ बदलाव किए गए हैं।

कप्तान विराट कोहली के खास दोस्त कहे जाने वाले केएल राहुल की टीम से छुट्टी हो गई है। इस टीम में एक नए खिलाड़ी की एंट्री हुई है। जो चर्चा का विषय है।

उसकी उम्र महज 20 साल है। चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद ने इस बात की घोषणा की है कि लोकेश राहुल की जगह शुभमन गिल टीम में शामिल किया गया है।

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, शुभमन गिल को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है। पंजाब के फिरोजपुर में जन्मे 20 वर्षीय शुभमन गिल ने भारत के लिए दो वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

प्रसाद ने इस बात का भी जिक्र किया है कि अब रोहित शर्मा को टेस्ट टीम की ओपनिंग करेंगे। बता दें कि शुभमन गिल टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी कर सकते हैं। शुभमन गिल ने वेस्टइंडीज दौरे के बाद साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ भी अच्छी पारियां खेली हैं।

इसी का नतीजा है कि उन्हें पहली बार टेस्ट टीम में चुना गया है। दाएं हाथ के बल्लेबाज शुभमन गिल ने दो वनडे मैचों में सिर्फ 16 रन बनाए हैं।

विराट कोहली की अनुपस्थिति में शुभमन गिल को वनडे टीम की प्लेइंग इलेवन में न्यूजीलैंड के खिलाफ मौका मिला था, लेकिन वे इस मौके को भुना नहीं पाए थे। वहीं, आइपीएल के 27 मैचों में शुभमन गिल 499 रन बना चुके हैं।

Top Stories